Infinix GT Book Review: A Stylish and Efficient Work Laptop

Read our review of the Infinix GT Book, a stylish and efficient laptop designed for professionals. With its sleek design and solid performance, this laptop is well-suited for a range of work tasks. Explore its key features, performance insights, and overall value

Infinix GT Book Review: A Stylish and Efficient Work Laptop

Infinix GT Book: गेमिंग लैपटॉप की नई शुरुआत

Infinix ने पहले भी लैपटॉप बनाए हैं, लेकिन यह उनका पहला गेमिंग लैपटॉप है। Infinix GT Book को भारत में Infinix GT 20 गेमिंग फोन के साथ पेश किया गया था। इसमें 13वीं पीढ़ी के Intel प्रोसेसर और Nvidia GeForce RTX 4060 GPU तक की शक्ति है। लैपटॉप का डिजाइन काफी यूनिक है, जो निश्चित रूप से कुछ सिर घुमाएगा और इसकी कीमत भी प्रतिस्पर्धी है। मैंने Infinix GT Book को कुछ दिनों के लिए टेस्ट किया है, और जबकि मुझे इसे पूरी तरह से जांचने का समय नहीं मिला है, यहाँ मेरी प्रारंभिक राय है।

Infinix GT Book की डिज़ाइन

Infinix GT Book का डिज़ाइन Cyber Mecha थीम पर आधारित है, जो कि ब्रांड के कुछ हाल के स्मार्टफोन्स में भी देखने को मिला है। इसके ऊपर और नीचे के ढक्कन धातु से बने हैं और इनमें मैट फिनिश है, जो उंगलियों के निशान और धब्बों को दूर रखने में मदद करता है। ढक्कन पर Mecha Loop प्रतीक भी है। कुल मिलाकर, GT Book अच्छी तरह से निर्मित लगता है और हाँ, आप इसे केवल एक हाथ से खोल सकते हैं। Infinix का दावा है कि यह सबसे हल्का गेमिंग लैपटॉप है, जिसमें 16-इंच डिस्प्ले का वजन 1.99 किलोग्राम है।

Infinix GT Book: RGB और पोर्ट्स

लैपटॉप में RGB लाइटिंग का एक हिस्सा Mecha Bar के रूप में मौजूद है, जो कि पीछे की तरफ एक पतली पट्टी के रूप में है। पीछे के हिस्से में एक्सहॉस्ट वेंट्स भी हैं। नीचे के पैनल में ऑरेंज-एक्सेंटेड ग्रिल है, जो इनटेक फैंस के लिए है और मजबूत रबर के पैर हैं जो लैपटॉप को स्थिर रखते हैं। सभी RGB को GT Control Centre का उपयोग करके कस्टमाइज़ किया जा सकता है, लेकिन इस अनुभव के बारे में मैं पूरी समीक्षा में बात करूंगा।

Infinix GT 20 Pro With MediaTek Dimensity 8200 Ultimate SoC Debuts in India

लैपटॉप के पोर्ट्स की बात करें तो, इसमें दो USB Type-A 3.2 पोर्ट्स, एक SD कार्ड स्लॉट, HDMI 2.0, और एक USB Type-C DP पोर्ट है। कनेक्टिविटी के मामले में, Infinix GT Book डुअल-बैंड WiFi 6E और Bluetooth 5.2 प्रदान करता है। कंपनी ने बॉक्स में एक 210W पावर एडेप्टर प्रदान किया है, जिसका उपयोग निश्चित रूप से एक हथियार के रूप में किया जा सकता है। मुझे लगता है कि Infinix ने यहाँ पोर्ट चयन के साथ अच्छा काम किया है।

Infinix InBook X2 Slim With 11th Gen Intel SoC Debut in India: See Price

Note:- अगर आप भी कम दाम में एक अच्छा लैपटॉप लेना चाहते हैं, वो भी QCFIEd के साथ, 12 महीने की वारंटी और एक Assured उपहार के साथ, तो अभी Visit करें Refurbished Bazzar और पाएं Lenovo ThinkPad जीतने का मौका केवल ₹101 में!

अभी खरीदने के लिए यहां क्लिक करें।

Infinix GT Book: आंतरिक विशेषताएँ

Infinix GT Book में 70 Whr की बैटरी, डुअल फैंस के साथ कूलिंग सिस्टम, 32GB तक का नॉन-अपग्रेडेबल LPDDR5 RAM, और 1TB PCIe 4.0 स्टोरेज है। लैपटॉप को 13वीं पीढ़ी के Intel Core i9 13900H प्रोसेसर और Nvidia GeForce RTX 4060 GPU के साथ कॉन्फ़िगर किया जा सकता है, जिसमें 8GB VRAM है। हमारी समीक्षा इकाई में 12वीं पीढ़ी का Intel Core i5 12450H प्रोसेसर, Nvidia GeForce RTX 3050 के साथ 6GB वीडियो RAM, 16GB LPDDR5 RAM, और 512GB PCIe 4.0 स्टोरेज था। एक और वेरिएंट भी है जो 13वीं पीढ़ी के Intel Core i5 चिपसेट और Nvidia GeForce RTX 4050 GPU के साथ आता है।

Infinix GT Book: कीमत और निष्कर्ष

बेस वेरिएंट की कीमत ₹59,990 है। इसमें 80W का कुल ग्राफिक्स पावर (TGP) है, जबकि अन्य दो वेरिएंट्स में थोड़ा अधिक 90W TGP है। मैं लैपटॉप की पूरी जांच करूँगा ताकि यह पता चल सके कि यह गेमिंग के लिए कितना अच्छा है।

Infinix GT Book: समीक्षा निष्कर्ष

पहली कोशिश के लिए, मुझे लगता है कि Infinix ने GT Book गेमिंग लैपटॉप के साथ अच्छा काम किया है। कीमत अच्छी है, और एक सीमित-समय के लॉन्च ऑफर के रूप में, उपयोगकर्ताओं को लैपटॉप की खरीदारी के साथ कुछ फ्रीबीज़ भी मिलेंगे। फ्रीबीज़ में RGB गेमिंग माउस, RGB गेमिंग हेडफोन, और RGB गेमिंग माउसपैड शामिल हैं। हालांकि आंतरिक हार्डवेयर अधिकांश हालिया गेमिंग लैपटॉप्स से पुराना है, फिर भी यह गेमिंग, वीडियो एडिटिंग, और अन्य कार्यों के लिए अच्छा होना चाहिए। Infinix GT Book एक अच्छा गेमिंग लैपटॉप खरीदने के लिए एक अच्छी पसंद हो सकता है।

अभी खरीदने के लिए यहां क्लिक करें।

Refurbished Bazzar पर जाएँ और इस लैपटॉप को कम कीमत पर प्राप्त करने का मौका न छोड़ें। आपके सवालों या विचारों के लिए कमेंट करें और अगले वीडियो में मिलते हैं!

Infinix GT Book: स्पेसिफिकेशन्स और मूल्यांकन

स्पेसिफिकेशन्स

स्पेसिफिकेशन विवरण
डिज़ाइन Cyber Mecha डिज़ाइन, धातु से बने ढक्कन
डिस्प्ले 16-इंच, फुल-HD, 120Hz, 300 निट्स ब्राइटनेस, एंटी-ग्लेयर कोटिंग
कीबोर्ड 4-ज़ोन RGB, पूर्ण आकार का कीबोर्ड
टचपैड छोटा टचपैड
प्रोसेसर विकल्प 13वीं पीढ़ी के Intel Core i9 13900H या Core i5 12450H
ग्राफिक्स कार्ड Nvidia GeForce RTX 4060 या RTX 3050
RAM 16GB या 32GB LPDDR5 (नॉन-अपग्रेडेबल)
स्टोरेज 512GB या 1TB PCIe 4.0 स्टोरेज
बैटरी 70 Whr
पोर्ट्स 2 USB Type-A 3.2, SD कार्ड स्लॉट, HDMI 2.0, USB Type-C DP
कनेक्टिविटी WiFi 6E, Bluetooth 5.2
पावर एडेप्टर 210W

प्रो और कंस

फायदे नुकसान
अच्छी डिज़ाइन और निर्माण औसत बैटरी लाइफ
अच्छा गेमिंग प्रदर्शन बड़ा चार्जर
16-इंच डिस्प्ले, 120Hz रिफ्रेश रेट गेमिंग के दौरान अधिक गर्म होता है
मूल्य के लिए अच्छा विकल्प

निष्कर्ष

Infinix GT Book ने अपने पहले गेमिंग लैपटॉप के रूप में काफी प्रभाव डाला है। यह एक आकर्षक डिज़ाइन, अच्छी गेमिंग प्रदर्शन, और प्रतिस्पर्धी मूल्य प्रदान करता है। जबकि इसकी बैटरी लाइफ और गर्मी की समस्या कुछ निराशाजनक हो सकती है, फिर भी इसकी कीमत और विशेषताएँ इसे एक अच्छा विकल्प बनाती हैं।

यदि आप एक ऐसा गेमिंग लैपटॉप ढूंढ रहे हैं जो अच्छी कीमत पर अच्छा प्रदर्शन प्रदान करे, तो Infinix GT Book एक उत्कृष्ट विकल्प हो सकता है। इसकी RGB लाइटिंग, अच्छे डिस्प्ले, और शक्तिशाली हार्डवेयर इसे एक अच्छी खरीदारी बनाते हैं।

Refurbished Bazzar पर जाएँ और इस लैपटॉप को कम कीमत पर प्राप्त करने का मौका न छोड़ें। आपके सवालों या विचारों के लिए कमेंट करें और अगले वीडियो में मिलते हैं!

प्रारंभिक समीक्षा के आधार पर, मैं आगे और भी गहराई से परीक्षण करूंगा और आपको पूरी समीक्षा में इसकी वास्तविक क्षमता का आकलन प्रस्तुत करूंगा। तब तक, इस जानकारी को ध्यान में रखते हुए, आप इसे अपनी संभावित खरीदारी की सूची में शामिल कर सकते हैं।

अगर आपको यह आर्टिकल पसंद आया हो, तो इसे अपने दोस्तों के साथ जरूर शेयर करें और हमें कमेंट में बताएं कि आपको सबसे ज्यादा कौन सा गैजेट जीतने का उत्साह है। हमें आपकी प्रतिक्रिया का बेसब्री से इंतजार रहेगा!

अधिक जानकारी के लिए हमारा यूट्यूब चैनल सब्सक्राइब करें और इंस्टाग्राम पर हमें फॉलो करना न भूलें। लिंक नीचे दिए गए हैं:

हमारा यूट्यूब चैनल: Subscribe My YouTube channel
हमारा इंस्टाग्राम पेज: Follow Us on Insta
हमारा फेसबुक पेज: Humara FaceBook Page

तो दोस्तों, आज के लिए इतना ही। Refurbished Bazaar के इस शानदार अवसर का फायदा उठाइए और मिलते हैं अगले ब्लॉग में। जय हिंद!

You can also Read:

How Refurbished Laptops Help You Save Money and the Environment?

Always Best Deal on Refurbished Laptop at Refurbished Bazzar App !